Home Biography कियारा आडवाणी की जीवनी | Kiara Advani Net Worth, age, Height

कियारा आडवाणी की जीवनी | Kiara Advani Net Worth, age, Height

33
0

onlinesikho.in आपकी प्रतियोगी परीक्षा और सामान्य ज्ञान में वृद्धि करने के लिए आपको कियारा आडवाणी की जीवनी | Kiara Advani Net Worth, age, Height, Husband, Sister की मुफ्त जानकारी प्रदान करता है।

इस लेख में आप कियारा आडवाणी की कुल संपत्ति, परिवार, स्कूल, विश्वविद्यालय, जन्म तारीख, जन्मस्थान, आयु, शारीरिक संरचना, वजन, लम्बाई वास्तविक नाम, उपनाम, वैवाहिक स्थिति आदि की जानकारी दी गयी है।

Kiara Advani Net Worth

कियारा आडवाणी का जीवन परिचय

परिचय बिंदु परिचय 
पूरा नाम कियारा आडवाणी
जन्म दिन 31 जुलाई 1992
जन्म स्थान मुंबई
पेशा भारतीय अभिनेत्री
डेब्यू फिल्म फुगली
राजनीतिक पार्टी ——
राष्ट्रीयता भारतीय
उम्र 27 वर्ष
गृहनगर —–
धर्म  सिन्धी हिंदू
जाति सिंधी
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
राशि सिंह

प्रारंभिक जीवन 

भारतीय फिल्मी जगत में अपने दम पर एवं अपने अभिनय के बल पर अपनी अलग पहचान बनाने वाली कियारा आडवाणी का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में 31 जुलाई 1992 को हुआ. इनका संबंध सिंधी परिवार से है. कियारा जी के पिता का नाम जगदीप आडवाणी एवं उनकी माता का नाम जेनेविव जाफरी है.

कियारा आडवाणी के पिता एक व्यवसाई हैं और इनकी माता एक शिक्षिका हैं. कियारा आडवाणी की मां का संबंध पुर्तगाली और स्पेनिश मूल से है. कियारा आडवाणी का एक छोटा भाई भी है , जिसका नाम मिसाल आडवाणी है. कियारा आडवाणी और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी  की बचपन से ही सहेली रही है.

कियारा आडवाणी के जीवन से यह पता चलता है, कि वह एक भारतीय दिग्गज अभिनेता स्वर्गीय अशोक कुमार की पोती एवं एक और अन्य भारतीय दिग्गज अभिनेता स्वर्गीय सैयद जाफरी की नातिन भी हैं. कियारा आडवाणी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा को कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल जो मुंबई में है, से पूरी की है.

इतना ही नहीं उन्होंने स्नातक की शिक्षा जय हिंद कालेज फॉर मास कम्युनिकेशन मुंबई से पूरी की है. कियारा आडवाणी का बचपन का नाम आलिया आडवाणी था , परंतु बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल कर कियारा आडवाणी रख लिया, क्योंकि आलिया भट्ट बॉलीवुड में बहुत फेमस है. बचपन से ही उनके अंदर अभिनेत्री बनने की इच्छा थी एवं उनके पिताजी ने 3 इडियट फिल्म देखने के बाद कियारा को बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए अनुमति दी.

पढ़ाई में भी कियारा आडवाणी बहुत ही तेज थी, उन्होंने 12वीं की परीक्षा में 92% अंक प्राप्त किए थे. स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने अभिनय सीखने के लिए अनुपम खेर और रोशन तनेजा जैसे बड़े अभिनय केंद्र में अभिनय सीखा.

पारिवारिक परिचय

पारिवारिक परिचय परिचय 
माता / पिता जगदीप आडवाणी एवं  जेनेविव जाफरी
पति अविवाहित
भाई ( मिसाल आडवाणी

बॉलीवुड में करियर-

भारतीय सिनेमा में कियारा आडवाणी ने अपना डेब्यू कबीर सदानंद की कॉमेडी एवं ड्रामा फिल्म “फुगली” से किया था. हालांकि सदानंद द्वारा निर्मित यह फिल्म भारतीय सिनेमा में अपनी प्रतिभा बिखेरने में असफल रही थी. परंतु उसमें कियारा आडवाणी एवं अन्य कलाकारों को भारतीय दर्शकों ने काफी सराहना की और कियारा के बहुमुखी अभिनेत्री के रूप में प्रशंसा भी दर्शकों द्वारा प्राप्त हुई.

इसके पश्चात कियारा आडवाणी को भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायो फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी का रोल करने को मिला और इस फिल्म का नाम एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी था. इस फिल्म ने उस समय भारतीय पर्दे पर अच्छी कमाई की थी और इस फिल्म को भारतीय दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद भी किया था.

इसके पश्चात कियारा आडवाणी ने अली अब्बास द्वारा निर्मित फिल्म “मशीन” में अपनी मुख्य भूमिका को निभाया था. कियारा आडवाणी ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना किरदार निभाया हुआ है. कियारा ने तेलुगू फिल्म भारत अने नेनु में काम किया हुआ है.

कियारा आडवाणी को असली सफलता भारतीय फिल्मी जगत में 2019 में आई फिल्म “कबीर सिंह” से प्राप्त हुई. कबीर सिंह फिल्म में शाहिद कपूर ने कियारा का आशिक होने का अभिनय किया हुआ है. इस फिल्म में कियारा आडवाणी प्रीति के किरदार में नजर आई थी .

2019 में आई कबीर सिंह मूवी में कियारा आडवाणी के किरदार प्रीति को भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया था और इतना ही नहीं भारतीय युवा वर्ग छात्रों ने भी इसे खूब सराहा था. कबीर सिंह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपर हिट हुई थी और इस फिल्म ने भारतीय सिनेमाघरों में अच्छी कमाई की थी.

 पुरस्कार

कियारा आडवाणी अपनी खूबसूरती एवं अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर भारतीय दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही है. हाल ही में कियारा आडवाणी जी को पुरस्कृत भी किया गया है , उनको निम्नलिखित पुरस्कार से नवाजी किया गया है.

  • (2019) में ज़ी सिने अवार्ड्स तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में बेस्ट फाइंड ऑफ़ द ईयर फ़िल्म भारत अने नेनु के लिए पुरस्कृत किया है.
  • (2019) में उभरते स्टार के लिए एशिया विजन अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है.

महत्वपूर्ण एवं रोचक बातें

  • एक इंटरव्यू के दौरान कियारा आडवाणी ने बताया कि लगभग 20 के दशक में अभिनेता सलमान खान और कियारा की चाची शाहीन जाफरी ने डेट किया हुआ था और इतना ही नहीं भारतीय मॉडल शाहीन जाफरी और कियारा आडवाणी का रिश्ता भतीजी और चाची का है.
  • 2014 में जब फुगली फिल्म से कियारा ने अपना डेब्यू किया तो उन्होंने अपना नाम आलिया आडवाणी से बदलकर कियारा आडवाणी रख लिया. हो सकता है, कि उस समय कियारा आडवाणी ने यह सोचा हो कि पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री में आलिया भट्ट मौजूद हैं , जो कियारा के पुराने नाम से मैच करता था.
  • कियारा आडवाणी को हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो को काफी पसंद करती थी और उनका शायद पुराना क्रश भी यही अभिनेता थे. जूही चावला एवं कियारा आडवाणी का परिवार एक दूसरे से भी काफी ज्यादा परिचित है.
  • भारतीय अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता जगदीप आडवाणी जी ने आमिर खान की फिल्म 3 इडियट देखने के बाद अपने बच्चों को अपनी पसंद का करियर चुनने के लिए छूट दी थी.

आगामी फिल्में-

आगामी वर्ष 2020 में कियारा आडवाणी की चार प्रमुख फिल्में आने वाली हैं, जो कि इनके दर्शकों एवं चाहने वालों को इनकी आगामी फिल्मों को देखने का बहुत ही ज्यादा क्रेज देखने को मिलेगा. कियारा आडवाणी की आगामी फिल्में निम्नलिखित हैं.

1. इंदु की जवानी
2. भूल भुलैया 2

Kiara Advani Net Worth

कियारा अडवाणी की कुल संपत्ति लगभग $3 Million है.


Previous articleकंगना राणावत की जीवनी | Kangana Ranaut Net Worth, age,
Next articleसिमरन कौर मुंडी की जीवनी | Simran Kaur Mundi Net Worth, Age

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here